Homeस्नेह कुमार सिंह कुशवाहाचेयरमैन द्वारा मीरगंज में अतिरिक्त आधार केंद्र और इलेक्ट्रिक बस सेवा की...

चेयरमैन द्वारा मीरगंज में अतिरिक्त आधार केंद्र और इलेक्ट्रिक बस सेवा की मांग

बरेली-मीरगंज कस्बे में वर्तमान में आधार कार्ड बनवाने और संशोधन कराने के लिए केवल एक ही केंद्र है, जो बीएसएनएल द्वारा संचालित है। इस कारण लोगों को लंबी कतारों का सामना करना पड़ता है, जिससे उन्हें काफी असुविधा होती है। लोग सुबह 4 बजे से ही लाइन में खड़े हो जाते हैं, फिर भी कई बार तीन दिन बाद उनका नंबर आता है। इस समस्या को देखते हुए मीरगंज नगर पंचायत के चेयरमैन योगेंद्र कुमार गुप्ता ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर कस्बे में एक अतिरिक्त आधार केंद्र स्थापित करने की मांग की है।

इसी के साथ मीरगंज से बरेली तक इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू करने की मांग भी जोर पकड़ रही है। चेयरमैन गुप्ता ने मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक को पत्र भेजकर इस मार्ग पर इलेक्ट्रिक बसों के संचालन की आवश्यकता पर जोर दिया है। पत्र में उन्होंने कहा कि बरेली से मीरगंज की दूरी केवल 30 किलोमीटर है, फिर भी इस मार्ग पर कोई बस सेवा उपलब्ध नहीं है, जबकि अन्य मार्गों पर पहले से इलेक्ट्रिक बसें चल रही हैं।

चेयरमैन ने बताया कि मीरगंज में शुगर मिल, तहसील और न्यायालय होने के कारण इस क्षेत्र में आवागमन बढ़ा है। साथ ही, रामगंगा पर पुल बनने से इस मार्ग पर यातायात में वृद्धि हुई है। ऐसे में इलेक्ट्रिक बस सेवा से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने सरकार और प्रशासन से जल्द से जल्द इस पर ध्यान देने की अपील की है, ताकि बरेली और मीरगंज के बीच सुचारु इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू की जा सके।

रिपोर्ट-स्नेह कुमार सिंह कुशवाहा।

RELATED ARTICLES

Most Popular