Homeस्नेह कुमार सिंह कुशवाहाउत्तर प्रदेश के उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने मीडिया के...

उत्तर प्रदेश के उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने मीडिया के योगदान की सराहना की

फर्रुखाबाद, उत्तर प्रदेश – ऐतिहासिक पांचाल नगरी के नव भारत सभा भवन में प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एसोसिएशन के सातवें स्थापना दिवस के अवसर पर पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस ख़ास मौक़े पर उत्तर प्रदेश सरकार में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं।उनका स्वागत फूल मालाओं से किया गया।

राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने अपने संबोधन में कहा कि विकास योजनाओं को देश के कोने-कोने और गांव-गांव तक पहुंचाने में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका और योगदान है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का उदाहरण देते हुए कहा कि जब यह कार्यक्रम हुआ तो प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया के माध्यम से सभी ने इसे साझा किया था। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री देश के विकास के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं, और इसमें मीडिया की अहम भूमिका है जो विकास की योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने का कार्य कर रही है।


राज्य मंत्री ने प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए आयोजकों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि समाज की अभिव्यक्ति एवं जागरूकता के लिए मीडिया के ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना चाहिए। उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के योगदान को विशेष रूप से रेखांकित करते हुए कहा कि आज देश के हर गांव तक विकास के कार्यक्रमों को पहुंचाने में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का बहुत बड़ा योगदान है।

राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने इस कार्यक्रम में विलंब से पहुंचने की बात पर स्पष्टीकरण देते हुए बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के चलते देरी हुई।

इस अवसर पर राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एसोसिएशन के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय सिंह कुशवाहा सहित वरिष्ठ पत्रकार अनुराग मिश्रा, एम के शर्मा, डॉ. अवनीश पांडे, बी के अवस्थी, राजेश पाठक और मोहनलाल गौड़ के अलावा लगभग 50 पत्रकारों को प्रशस्ति पत्र एवं शॉल उड़ाकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा सांसद मुकेश राजपूत के द्वारा की गई एवं कार्यक्रम का संचालन अनिल मिश्रा ने किया।

रिपोर्ट-स्नेह कुमार सिंह कुशवाहा।

RELATED ARTICLES

Most Popular